बड़ी सफलता: खेमकरण में हेरोइन के 28 पैकेट पकड़े, 170 करोड़ रुपये आंकी गई कीमत

बड़ी सफलता: खेमकरण में हेरोइन के 28 पैकेट पकड़े, 170 करोड़ रुपये आंकी गई कीमत

फिरोजपुर (पंजाब)
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने फिरोजपुर सेक्टर के अंतर्गत खेमकरण से सटी सरहद से एक 170 करोड़ रुपये की हेरोइन पकड़ी है। पाक तस्कर शनिवार रात्रि घनी धुंध की आड़ में हेरोइन की खेप देने सरहद पर पहुंचे थे। गश्त कर रहे बीएसएफ जवान फेंसिंग पार पाक तस्करों की गतिविधियों को भांपते हुए सतर्क हो गए। पाक तस्कर हेरोइन की खेप फेंक वहां से चले गए। रविवार सुबह उक्त घटनास्थल पर सर्च अभियान के दौरान हेरोइन के 28 पैकेट, दो प्लास्टिक की पाइप बरामद हुई। हेरोइन का वजन 35 किलोग्राम आंका है।

बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक फिरोजपुर सेक्टर के खेमकरण में बीएसएफ जवान रात के समय फेंसिंग के साथ-साथ गश्त कर रहे थे। उन्हें अंधेरे और घनी धुंध में फेंसिंग पार पाक तस्करों की हरकत महसूस हुई। पाक तस्कर फेंसिंग में पाइप डालकर भारतीय क्षेत्र में हेरोइन के पैकेट फेंक रहे थे। घनी धुंध में कुछ नजर नहीं आ रहा था सिर्फ पैकेट फेंकने की आवाज सुनाई दी। 

आवाज सुनते ही जवान सतर्क हो गए। तस्कर बीएसएफ जवानों की सतर्कता को भांपते हुए वहां से भाग गए। सुबह होने पर उक्त दो घटनास्थलों पर सर्च अभियान दौरान बीएसएफ को 28 पैकेट हेरोइन के बरामद हुए हैं। उक्त पैकेटों में हेरोइन का वजन 35 किलोग्राम आंका गया है। इसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 170 करोड़ रुपये कीमत आंकी गई है। बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि पिछले तीन दिनों से घनी धुंध पड़ रही है। इसीलिए सरहद पर हेरोइन तस्करी का धंधा तेज हो गया है। बीएसएफ ने सरहद पर चौकसी बढ़ाई हुई है। इसीलिए हेरोइन की खेप पकड़ी जा रही है।

Related posts